छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री जी का आभार 18 से ऊपर के सभी व्यक्ति वैक्सीन लगवाएं: अजय तिवारी



दुर्ग – देश में चल रहे विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में केंद्र सरकार द्वारा 18 वर्ष एवं उससे अधिक के युवाओं को 1 मई से वैक्सीनेशन की पात्रता दिए जाने पर भारतीय जनता पार्टी दुर्ग जिले के पूर्व महामंत्री अजय तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस निर्णय से देश के युवाओं में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के प्रति निश्चिंतता आएगी साथ ही देश की विशाल जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार द्वारा क्रमबद्ध तरीके से 60 वर्ष फिर 45 वर्ष से अधिक और अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं को टीका लगाने का निर्णय लिया जाना देश के नागरिकों की सुरक्षा के प्रति प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को दर्शाता है ।
छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेकाबू होती जा रही है प्रदेश सरकार कोरोना की रोकथाम में लगातार असफल हो रही है। अजय तिवारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में सामंजस्य के अभाव में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है, जिसका खामियाजा कोरोना संक्रमण से पीड़ितों के साथ ही छत्तीसगढ़ की जनता को भी भुगतना पड़ रहा है। एंटीजन कीट की कमी एवं लक्ष्य के अनुरूप जांच नहीं होने से लोगों में अनिश्चितता का वातावरण बनता जा रहा है। व्यवस्थित कार्य योजना के अभाव में पहला डोज लगा चुके लोगों को दूसरा डोज लगाने के लिए इंतजार करना पड़‌ रहा है अतः स्वास्थ्य केंद्रों में सप्लाई सुनिश्चित कर वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने की आवश्यकता है ।

प्रदेश के अनुसूचित क्षेत्रों में निवासरत बहुत सारे लोगों का आयुष्मान कार्ड नहीं बना है जिसके कारण उन्हें अपना इलाज कराने में परेशानी हो रही है अतः ऐसे कोरोना संक्रमित एवं अन्य गंभीर रोगों से ग्रस्त लोगों का इलाज आधार कार्ड एवं राशन कार्ड के आधार पर भी प्राथमिकता से किया जाए।
अजय तिवारी ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रदेश के समस्त ‌तहसील मुख्यालय में शीघ्र ही आंक्सीजनयुक्त आइसोलेशन ‌सेंटर प्रारंभ करें एवं सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में वेंटिलेटर की व्यवस्था सुनिश्चित करें ।
प्रदेश के नागरिकों से निवेदन है कि कोरोना से डरे नही सुरक्षा ही बचाव है । घर पर ही रहकर खुशी का माहौल बनाते हुए नियमित व्यायाम योग करें , चिकित्सकों के परामर्श अनुसार काढ़ा एवं अन्य आयुर्वेदिक पेय का उपयोग करें, कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन कर टीका अवश्य लगवायें । कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक लक्षण दिखने पर अनदेखी न करते हुए तत्काल कोरोना टेस्ट करायें , पूछे जाने पर अपना सही नाम , पता एवं मोबाइल नंबर दर्ज करावें ताकि समय रहते कोरोना संक्रमण से बचाव का इलाज प्रारंभ किया जा सके एवं संपर्क में आने वाले लोगों को भी इस से बचाया जा सके ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
LIVE OFFLINE
track image
Loading...