छत्तीसगढ़

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण निधि समर्पण अभियान समिति, जिला दुर्ग द्वारा वाणी होटल, स्टेशन रोड दुर्ग में प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों के साथ प्रेस वार्ता आयोजित किया

     

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण निधि समर्पण अभियान समिति, जिला दुर्ग द्वारा वाणी होटल, स्टेशन रोड दुर्ग में प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों के साथ प्रेस वार्ता आयोजित किया गया । जिसमें समाज के सभी वर्गों व हिंदू परिवार से आव्हान किया गया कि वे पूर्ण उत्साह के साथ अपनी अपनी सहभागिता देवें । आज के इस वार्ता में मुख्य रूप से अभियान के छत्तीसगढ़ प्रांत उपाध्यक्ष संतोष गोलछा ने कहा कि दुर्ग जिले के प्रत्येक हिन्दू परिवारों के घर घर तक राम दूत 31 जनवरी को जाकर स्वैच्छिक समर्पण राशि संग्रह करेंगे । कौशलेंद्र प्रताप ने बताया कि 492 वर्ष के ऐतिहासिक संघर्ष के बाद मंदिर निर्माण का यह अवसर समाजिक सदभाव व समरसता का संदेश लेकर आया इस अभियान का उद्देश्य सिर्फ मंदिर निर्माण ही नही अपितु राष्ट्र निर्माण का भी है । अनिल गुर्जर ने भव्य मंदिर की वर्तमान संरचना के विषय मे विस्तृत जा दी । जिला निधि प्रमुख नितिश चंद्राकर ने अभियान में समर्पण राशि विषय जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक परिवार द्वारा ली जा रही राशि कोई चंदा या दान नही है यह पूर्ण रूप से स्वैक्षिक रहेगी और उसे लेने चिन्हित राम दूत ही घर घर जाएंगे और प्राप्त राशि को अयोध्या न्यास पीठ से अधिकृत भारतीय स्टेट व पंजाब नेशनल बैंक में जमा करेंगे जिसके लिए सम्बंधित डिपॉजिटर को आई जनरेट की गई है । समर्पण हेतु 10, 100 व 1000 रूपये की कूपन दिया जायेगा इससे अधिक राशि के लिए रसीद की व्यवस्था है । 20 हजार तक कि नगद राशि का प्रावधान है उससे अधिक बड़ी राशि हेतु समर्पण कर्ता चेक के माध्यम से धन राशि समर्पित कर सकते है ।
अभियान को सफल बनाने व जन जागरण के लिए सुबह प्रभात फेरी व संध्या में श्री राम जी की महाआरती का आयोजन प्रतिदिन टोलियों द्वारा किया जा रहा है जिसमें सम्मिलित होकर आप अभियान का महत्त्वपूर्ण हिस्सा बन सकते है।
इस अवसर पर अभियान के मार्गदर्शक दिलेश्वर उमरे सहित चेलाराम साहू, नीलमणि मढ़रिया, पोषण साहू, पुरेन्द्र देशमुख, द्रोणाचार्य, जितेंद्र साहू अनन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
LIVE OFFLINE
track image
Loading...