छत्तीसगढ़

प्रतिदिन मार्निंग विजिट कर निचली बस्तियों में पहुंच रहे है निगम आयुक्त


रिसाली।प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की मंहती योजनाओं को अमलीजामा पहनाने रिसाली निगम प्रशासन की सक्रियता ने स्वास्थ्य व स्वच्छता के साथ-साथ शिविरों के माध्यम से जनसमस्यों का निराकरण कर जहां सरकार के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ाया है, वहीं रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे एवं निगम के नोडल अधिकारी रमाकंत साहू की रिसाली निगम वार्डों में प्रतिदिन मार्निंग विजिट कर एवं शाम को कार्यालय में दिन भर की क्रियान्वयन किये जाने कार्यो का समीक्षा बैठक का जनमानस में निखरने लगी है निगम की छवि।
मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य शिविर में पहुंचे आयुक्त व नोडल अधिकारी
रिसाली निगम वार्डों में शासन की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य शिविर के तहत गुरूवार नेवई बस्ती पूर्व में लगी शिविर में पहुंचकर निगम आयुक्त ने शिविर का जायजा लिया। जहां पर आयुक्त ने मेडिकल मोबाइल युनिट के डाॅ. गौरव चन्द्राकर से दवाइयों की स्टाक की उपलब्धता की जानकारी ली वहीं लैब टेस्ट का निरीक्षण कर लैब टैक्निशियन को उचित दिशा निर्देश दिये। इस दौरान आयुक्त ने मौके पर उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं मितानिनों व वार्ड सुपरवाइजर को मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना का लोगों में जागरूकता पैदा करने एवं शिविर का प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिये। शिविर में सर्दी, खांसी, बुखार, बीपी, शुगर एवं गंभीर शारीरिक विकारों से संबंधित 57 मरीजों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया।
आयुक्त पहुंचे जनसमस्या निवारण शिविर
निगम द्वारा सभी वार्डों में लगाये जा रहे जनसमस्या निवारण शिविर के तहत गुरूवार को दुर्गामंच एचएससीएल कालोनी में निगम आयुक्त ने शिविर स्थल पहुंचकर व्यवस्थओं का जायजा लेने के बाद प्राप्त आवेदनों का परीक्षण किया व मातहत अधिकारियों को निर्धारित समय के भीतर निराकरण करने के निर्देश दिये। गुरूवार को शिविर में कुल 10 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर स्थल में जनप्रतिनिधि पूर्व पार्षद रंगबाहदुर, एल्डरमेन प्रेमचंद साहू सहित निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
नेवई गौठान का औचक निरीक्षण किये निगम आयुक्त
शिविर स्थलों का निराकरण उपरांत निगम आयुक्त नेवई गौठान पहुंचकर अभिनंदन स्व-सहायता महिला समूह द्वारा तैयार की जा रही वर्मी खाद का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिये। गौठान में मौके पर उपस्थित नेवई गौठान की सचिव अर्चना ढचे ने आयुक्त को तैयार वर्मी खाद के साथ-साथ गो काष्ठ व छेना की उपलब्धता की जानकारी दी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
LIVE OFFLINE
track image
Loading...