छत्तीसगढ़

वार्ड 55 में डेढ़ करोड़ से अधिक राशि के होंगे विकास कार्य, महापौर ने किया भूमिपूजन।

सेक्टर 06 के विभिन्न स्थानों पर पेवर ब्लाॅक, सीसी रोड एवं शौचालय निर्माण किया जाएगा

भिलाईनगर। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र के वार्ड 55 में विभिन्न विकास कार्यों के लिए आज महापौर एवं विधायक श्री देवेन्द्र यादव ने वार्ड पार्षद एवं एमआईसी मेंबर सूर्यकान्त सिन्हा एवं क्षेत्र के नागरिकों की उपस्थिति में भूमिपूजन किया। सेक्टर 06 के वार्ड में 55 अलग अलग स्थानांे पर पेवर ब्लाॅक, नाली निर्माण, सड़कों का सीमेंटीकरण कार्य किए जाएंगे। वार्ड में करोड़ो रूपए से वृहद स्तर पर विकास कार्यों की सौगात मिलने से वार्ड के नागरिकों ने महापौर श्री यादव का आत्मीय किया और शहर के विकास में वार्डवासियों ने हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिया। इस दौरान महापौर श्री यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए वार्ड 55 में ही महिलाओं द्वारा मांग किए जाने पर एक मंच तथा इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए महापौर निधि से एक करोड़ रूपए देने की घोषणा करते हुए नागरिकों को भरोसा दिलाया कि वे सेक्टर 06 वार्ड में पार्षद सूर्यकान्त सिन्हा के साथ मिलकर मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए और विकास किए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान एचएससीएल काॅलोनी में नवनिर्मित आंगनबाड़ी केन्द्र का लोकापर्ण कर कोरोना काल में बेहतर सेवा करने वाली आंगनबाड़ी सहायिका एवं कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत भी किया गया।


भिलाई निगम क्षेत्र के जोन 05 अंतर्गत वार्ड 55 सेक्टर 06 में एक करोड़ 61 लाख की लागत से विकास कार्यों की शुरूआत करने महापौर श्री देवेन्द्र यादव ने सेक्टर 06 के चार स्थानों पर भूमिपूजन किया और निगम प्रशासन द्वारा जनहित के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी दिए। श्री यादव ने कहा कि वार्ड 55 में स्वच्छ पेयजल, स्वच्छता संबंधी निगम द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, महापौर श्री यादव ने उपस्थित जनों को बताया कि टाउनशिप की खोती हुई ग्लोरी पुनः लौटाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है, सेक्टर 09 हास्पिटल की चिकित्सकीय स्टाॅफ व सुविधाओं को बढ़ाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। महिला समूहों द्वारा बनाए जाने वाले उत्पादों को विक्रय करने पाॅवरहाउस में मदर्स मार्केट का निर्माण और सेक्टर 05 बन रहे पार्क निर्माण किया जा रहा है जो अंतिम चरणों में जल्द ही इसका शभारंभ होने से जनता इसका लाभ भी मिलेगा। महापौर एवं पार्षद सूर्यकान्त सिन्हा की उपस्थिति में हुए भूमिपूजन के तहत वार्ड के विभिन्न सड़कों पर सीसी रोड बनाया जाएगा, इससे लोगों को आवागमन की सहुलियत होने के साथ ही सड़को पर गड्ढो से निजात तथा बारिश के सीजन में कीचड़ से होने वाली परेशानियों से भी निजात मिलेगी। सेक्टर 06 वार्ड 55 में वृहद स्तर पर पेवर ब्लाॅक लगने से वार्ड की सुंदरता भी बढ़ेगी।
वार्ड 55 सेक्टर 06 में चार अलग अलग स्थानों पर आज हुए भूमिपूजन के तहत होने वाले कार्यों में सेक्टर 06 एचएससीएल काॅलोनी में सीसी रोड एवं रोड किनारे पेवर ब्लाक लगाने का कार्य 70 लाख की लागत से किया जाएगा, इसी प्रकार सड़क 13 से सड़क 09 में रोड किनारे 28 लाख से पेवर ब्लाॅक लगाया जाएगा, सड़क 16, 17,18 एवं क्राॅस स्ट्रीट में रोड किनारे 10 लाख से पेवर ब्लाॅक लगाया जाएगा, सड़क 08 (सी मार्केट) के पास रोड किनारे 8 लाख से पेवर ब्लाॅक, सड़क 16 में पाथवे निर्माण कार्य 06 लाख से, क्रास स्ट्रीट के पीछे सड़क 17 में 03 लाख से पेवर ब्लाॅक, बी मार्केट में नाली निर्माण 05 लाख से, सड़क 77 में नाली एवं पुलिया निर्माण 05 लाख से, बी मार्केट के समीप नाली निर्माण 03 लाख से, सड़क एवेन्यू ए में नाली निर्माण 03 लाख से, सड़क 21 में रोड किनारे पेवर ब्लाॅक 4.5 लाख से, सड़क 23 में रोड किनारे पेवर ब्लाॅक 4.5 लाख से, एचएससीएल काॅलोनी सड़क 83 के सामने पेवर ब्लाॅक 03 लाख से, सेक्टर 06 साईं मंदिर फूल मार्केट के सामने पेवर ब्लाॅक 03 लाख से, सेक्टर 06 जलकंठेश्वर मंदिर में शौचालय निर्माण 02 लाख से एवं सेक्टर 06 एफ मार्केट में सीसी रोड निर्माण 03 की लागत से निर्माण किया जाएगा जिसकी स्वीकृति मिलने पश्चात आज भूमिपूजन कर महापौर श्री यादव ने वार्ड के नागरिकों को विकास कार्यों की सौगात दिए। भूमिपूजन कार्यक्रम में तुलसी साहू, अंतवसायी सहकारी समिति एवं वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी, एल्डरमेन नरसिंहनाथ, एल्डरमेन सुनील गोयल, पार्षद एवं एमआईसी मेंबर साकेत चंद्राकर, ब्लाॅक अध्यक्ष याकूब, शैलेन्द्र ठाकुर, सत्यनारायण गुप्ता, सहित क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक एवं बड़ी संख्या में वार्ड 55 की महिलाएं उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
LIVE OFFLINE
track image
Loading...