व्यापार

कोल ब्लॉक नीलामी में सर्वाधिक कोल ब्लॉक अदानी एंटरप्राइजेज ने बोली लगाया ।

कामर्शियल माइनिंग के तहत कोल ब्लाॅक्स की नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पूर्व में नीलामी के लिए 41 कोयला खदानें चिन्हांकित की गई थीं। बाद में इनकी संख्या 38 की गई। इधर, अंतिम रूप से 21 कोल ब्लाॅक्स के लिए 76 बोलियां प्राप्त हुई हैं। अदानी इंटरप्राइजेस ने सर्वाधिक 7 कोल ब्लाॅक्स बांधा, चकला, गोर पालमा 4/1, गारे पालमा 4/7, गोंडुलपारा, राधिकापुर ईस्ट, राजहरा नार्थ मध्य व पूर्व के लिए बोलियां जमा की हैं। जेएमएस माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड ने 5 कोल ब्लाॅक्स प्राप्त करने रूचि दिखाई है। आंध्रप्रदेश खनिज विकास निगम, अरबिंदो रियल्टी एंड इन्फ्रास्टक्चर प्रा. लि., ईएमआईएल माइंस एंड मिनरल्स रिसोर्सेस लिमिटेड, हिंडाल्को इंडस्टीज लिमिटेड ने 4- 4 कोल ब्लाॅक के लिए बोलियां जमा की हैं। वेदांता लिमिटेड ने 3 तथा वेदांता की कंपनी बालको ने एक कोल ब्लाॅक के लिए बोली जमा की हैं।

दो सरकारी कंपनियां भी

दो सरकारी कंपनियों ने भी बोली जमा की है। इनमें आंध्रप्रदेश खनिज विकास निगम ने 4 खदान के लिए तथा पब्लिक सेक्टर की नेशनल एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड नालको ने एक खदान के लिए बोली जमा की है।

दो कोल ब्लाॅक के लिए 8-8 बोली

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्थित गारे पालमा 4/1 तथा मध्यप्रदेश में स्थित गोतीतोरिया पूर्व व पश्चिम कोल ब्लाॅक के लिए 8- 8 कंपनियों ने बोलियां जमा की हैं। झारखण्ड में स्थित उरमा पहाड़ीतोला एवं ब्रह्मदीहा कोल ब्लाॅक के लिए 6- 6 बोलियां मिली हैं।

देखें सूची:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
LIVE OFFLINE
track image
Loading...