छत्तीसगढ़

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की प्रदेश स्तरीय वर्चुअल रैली का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ राजेन्द्र फड़के जी,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय जी,भाजपा संगठन महामंत्री पवन साय जी एवम प्रदेश प्रभारी विभा राव जी,दुर्ग जिला संयोजक अजय तिवारी उपस्थित रहे।

रायपुर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की प्रदेश स्तरीय वर्चुअल रैली का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ राजेन्द्र फड़के जी,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय जी,भाजपा संगठन महामंत्री पवन साय जी एवम प्रदेश प्रभारी विभा राव जी उपस्थित रहे।प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला के नेतृत्व में हुई इस वर्चुअल रैली में प्रदेश के सभी जिलों से पदाधिकारी उपस्थित रहे। प्रदेश के मुख्य पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी ने कहा कि हम अपने प्रदेश छत्तीसगढ़ को छत्तीसगढ़ महतारी मानकर उसकी पूजा करते हैं मतलब हमारे तो प्रदेश के ह्रदय में ही बेटी बसी हुई है। आज जब किसी भी परीक्षा के परिणाम निकलते हैं तो उसमें बेटियों की सफलता का प्रतिशत अधिक होता है। बेटियां हर क्षेत्र में अव्वल हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की इस योजना को आगे बढ़ाने हेतु हम सभी को साथ रहकर कार्य करना होगा।राष्ट्रीय संयोजक राजेंद्र फड़के जी ने अपने संबोधन में बताया कि छत्तीसगढ़ में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के क्षेत्र में बहुत ही उत्कृष्ट कार्य हुआ है और उन्होंने अनेक जिलों में प्रवास किए हैं। कोरोना में लॉक डाउन होने के कारण हम बेटियों से समक्ष रूप से नहीं मिल पा रहे हैं लेकिन हम किस तरह वर्चुअल रूप से उनसे जुड़ सकते हैं इस पर विचार करना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय जी ने बताया कि जब बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने की थी तब उनके कैबिनेट में मंत्री थे इसलिए इस योजना को उन्होंने बहुत ही नजदीक से देखा है कि इस योजना हेतु मोदी जी कितने संवेदनशील हैं और पिछले बार उनके लोकसभा क्षेत्र रायगढ़ को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत लिंग अनुपात बढ़ोतरी हेतु पुरस्कृत भी किया गया था।प्रदेश प्रभारी विभा राव जी ने अभी तक छत्तीसगढ़ प्रदेश में किये जा रहे कार्यों के बारे में शीर्ष नेतृत्व को अवगत करवाया एवं भविष्य में होने वाले कार्यों के रोडमैप के बारे में बात की।प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला जी ने कहा कि तीजा उपवास होने के बावजूद महिलाओं का इस तरह बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना इस बात को दर्शाता है की महिलाएं मतलब देश की बेटियां हर क्षेत्र में अव्वल हैं। अगर उन्हें कोई भी कार्य दिया जाए तो वह उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाती हैं और साथ ही वह अपने घर की जिम्मेदारियों में भी सदैव खरी उतरती हैं।
रैली में प्रदेश सहसंयोजक श्रीमती चम्पा देवी पावले जी एवं राजेश अवस्थी भी उपस्थित रहे।
प्रदेश में गत वर्षों मे हुए कार्यों की समीक्षा से लेकर आने वाले समय में किस रोडमैप को लेकर कार्य करना है दुर्ग से अजय तिवारी ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि हमें प्रत्येक ग्राम एवं वार्ड स्तर पर एक महिला एक पुरुष की टीम बनाकर शासन की बेटियों के संबंध में जो योजनाएं चल रही है उनकी जानकारी परिवारों को पहुंचाने के लिए कार्य करना चाहिए जिससे माननीय प्रधानमंत्री जी की इस माहिती योजना प्रकल्प का सही मायने में कारगर परिणाम प्राप्त हो सकेगा इस समय।अभी कोरोना की स्थिति में प्रदेश की बेटियों से कैसे जुड़ सकते हैं,इस बात पर भी चर्चा की गई।तीज पर निर्जला उपवास होने के बावजूद प्रदेश की महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर इसमें हिस्सा लिया और अपनी बातों को सबके समक्ष रखा।वर्चुअल रैली को होस्ट और इसका संचालन इंजी.शिखा शर्मा ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
LIVE OFFLINE
track image
Loading...