छत्तीसगढ़

कुम्हारी टोल प्लाजा पर पीडीएस की 50 बोरा चावल की गाड़ी पकड़ाई थी खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारियों ने शिव शर्मा को बचाने के लिए लीपापोती की

खुर्सीपार निवासी शिव शर्मा कौन है इनकी क्या कारोबार है इनकी बैकग्राउंड की पता लगानी चाहिए ।

सफेद बुरी में चावल देखते ही पीडीएस की चावल नहीं कहने वाले खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के क्वालिटी इंस्पेक्टर भारती साहू चावल की जांच किए बिना यह बोलकर क्लीन चिट दे दी जिसे स्पष्ट बचाने की कोशिश दर्शाता है।

वाणिज्य कर नियम के अंतर्गत यह नियम है कि माल वाहक गाड़ी के साथ जो समान है उसकी बिल अनिवार्य है गाड़ी में बिल नहीं होना कहीं ना कहीं संके के घेरा में आता है और इस पर वाणिज्य कर अधिकारी कार्रवाई कर सकती है।

दुर्ग मंगलवार को पुलिस ने कुम्हारी टोल प्लाजा के पास 50 बोरी चावल करीब 25 क्विंटल से लोड गाड़ी को पकड़ा पुलिस को चावल पीडीएस का होने का संदेह है पुलिस ने वाहन चालक खेमलाल वर्मा को हिरासत में लिया है। उसने चावल ख़ुसीपार निवासी शिव शर्मा के घर से लाना बताया है उसने चावल को मौली राइस मील रायपुर ले जाने की बात कही लेकिन कोई कागजात पेश नहीं कर सका। पुलिस चावल मालिक की तलाश कर रही है इस साल पुलिस की यह सातवीं करवाई है कुम्हारी टीआई आशीष यादव ने बताया कि टोल प्लाजा के पास वाहनों की चेकिंग की जा रही थी उसी तिरपाल से भरी मालवाहक पहुंची गाड़ी को चेक किया और त्रिपाल के अंदर क्या है चालक खेमलाल वर्मा से पूछा वह हड़बड़ा गया और चावल लोड बताया तब आशंका हुई कि मामला पीडीएस चावल की परिवहन करने का है तत्काल गाड़ी को थाना लाया गया तिरपाल खुलने पर गाड़ी में विभिन्न वजन की सफेद बोरी से भरा चावल था चालक और कंडक्टर को हिरासत में लिया गया जब चावल के दस्तावेजों की मांग की गई उसे प्रस्तुत नहीं कर सकता।

बाद में बिल लेकर पहुंचा शिव शर्मा पुलिस नहीं मानी शिव शर्मा को बचाने के लिए कुछ लोगों का फोन भी आए पर टीआई आशीष यादव ने किसी को नहीं सुनी। पुलिस ने अपना फर्ज निभाया।

टीआई आशीस यादव ने मामले में खाद्य विभाग को बुलाया बार-बार फोन करने पर फूड इंस्पेक्टर विवेक मिश्रा रात 8:30 बजे थाना पहुंचे दुकान संचालक शिव शर्मा अपनी दुकान से बिल लेकर पहुंचा उसकी एक भी बात नहीं सुनी गई कुछ लोगों के फोन भी आए पर टीआई आशीष यादव ने किसी को नहीं सुनी कार्रवाई करते हुए मामला को खाद विभाग को सौंप दिया गया।

खाद निरीक्षक विवेक मिश्रा ने चावल की जांच की संदिग्ध लगने पर तत्काल खाद्य निरीक्षक आपूर्ति निगम के क्वालिटी कंट्रोलर को बुलाया उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है क्वालिटी इंस्पेक्टर की रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बाद में खाद्य निरीक्षक विवेक मिश्रा ने भी पीडीएस का चावल नहीं उन्हें का कहा ना उनके क्वालिटी इंस्पेक्टर पर डाल दिए कुमारी टीआई आशीष यादव ने बताया कि नान के क्वालिटी इंस्पेक्टर भारती साहू लिखित में दिया है कि चावल पीडीएस का नहीं है इसलिए चावल के मालिक शिव शर्मा के खिलाफ आगे की कार्रवाई नहीं की जाएगी इससे स्पष्ट साबित होता है कि खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी की मंशा क्या है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
LIVE OFFLINE
track image
Loading...